Best News Network

IPL खिलाड़ियों का फैशन कई बार बदला: हेयर स्टाइल-टैटू ने चर्चाएं बटोरीं; क्रिकेटर्स का बीयर्ड लुक फॉलो करते हैं फैंस

स्पोर्ट्स डेस्क5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्रिकेट खिलाड़ियों की स्टाइल और लुक पर युवाओं की हमेशा से नजर रहती है। इसीलिए ये खिलाड़ी समय-समय पर अपने लुक और स्टाइल को चेंज करते रहते हैं। पिछले दो दशकों से खासकर IPL आने के बाद क्रिकेट में लुक और स्टाइल काफी बदला है। लीग में कई क्रिकेटर अपने फैशन के लिए चर्चा में रहे।

आगे स्टोरी में हम ऐसे ही कुछ प्लेयर्स के बारे में जानेंगे, जिन्होंने IPL में फैशन की वजह से पहचान बनाई। साथ ही टूर्नामेंट इतिहास में अब तक खिलाड़ियों के फैशन में कितना बदलाव आया, इसे भी जानेंगे।

शेव लुक vs बीयर्ड लुक
मैदान पर सभी खिलाड़ी अपने आप को दिलचस्प बनाने की कोशिश हमेशा करते हैं। पहले खिलाड़ी सिर्फ अपना खेल अच्छा रखते थे, अब के खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ लुक पर भी ध्यान देते हैं। बात जब क्रिकेटर्स के लुक की आती है तो सबसे पहले उनके लुक में बीयर्ड शामिल होती है। अगर बात करें पूर्व क्रिकेटरों की तो वो क्लीन शेव लुक में ज्यादा रहते थे। चाहे टीम इंडिया या विदेशी क्रिकेटर की बात करें, सभी को क्लीन शेव लुक में देखा जा सकता है। अगर 1983 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की बात करें तो उसमें ज्यादातर खिलाड़ी क्लीन शेव वाले ही थे।

लेकिन आजकल बीयर्ड लुक का क्रेज है। टीम इंडिया या बाहर के देशों की बात करें तो मौजूदा खिलाड़ी बड़ी-बड़ी बीयर्ड के साथ मैदान पर खेलते नजर आते हैं। जिनमें विराट कोहली का बीयर्ड लुक हमेशा चर्चा में रहता है। भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर भी अब बीयर्ड रखने लगे हैं। वहीं बीयर्ड के साथ रवींद्र जडेजा भी हैंडसम दिखते हैं। विदेशी क्रिकेटर्स में केन विलियमसन, बेन स्टोक्स और जो रूट भी बीयर्ड लुक में नजर आते हैं।

क्रिकेटर्स में बढ़ा हेयर स्टाइल का क्रेज
पहले की तुलना में अब क्रिकेटर्स हेयर स्टाइल पर ज्यादा ध्यान देते हैं। एमएस धोनी जो हेमशा अपने लंबे बालों के लिए याद किए जाएंगे। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को दुनिया के सबसे हैंडसम क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है। विराट अपने हेयर स्टाइल के लिए हमेशा चर्चाओं में रहते हैं।

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या खेल से ज्यादा अपने स्टाइल के लिए भी चर्चाओं में रहते हैं। हार्दिक अपने बालों को ज्यादातर छोटा रखना पसंद करते हैं। रवींद्र जडेजा के लंबे और घूंघराले बाल काफी समय से फैंस द्वारा फॉलो किए जाते रहे हैं। श्रेयस अय्यर अपने हेयर स्टाइल के साथ कई बार एक्सपेरिमेंट कर चुके हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने बालों को ग्रे कलर किया था। कभी फ्रेकिंग हेयर स्टाइल तो कभी शॉर्ट हेयर भी उनके ऊपर खूब जंचते हैं।

टैटू में बढ़ी क्रिकेटर्स की दिलचस्पी
शरीर पर टैटू बनवाने की परंपरा काफी पुरानी है, जिसने आज फैशन का रूप ले लिया है। फुटबॉलर इसके शौकीन माने जाते रहे हैं और अब यह प्रचलन क्रिकेटरों में भी दिखने लगा है। क्रिकेट में टैटू को लेकर सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन का आता है। जिन्होंने अपने पूरे दाएं हाथ पर टैटू बनवा रखा है। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने बाएं हाथ के ऊपरी हिस्से में टैटू बनवा रखा है।

टैटू को लेकर स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का प्यार किसी से छिपा नहीं है। 15 साल की उम्र में पहला टैटू बनवाने वाले धवन के शरीर पर 4 टैटू हैं। स्टाइल के मामले में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल किसी तरह का समझौता नहीं करते। गेल ने अपनी छाती पर शेर का टैटू गुदवाया है, जिस पर पंख भी लगे हुए हैं। भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल भी टैटू के मामले में पीछे नहीं हैं। राहुल के दोनों ही हाथों पर टैटू देखे जा सकता हैं। वहीं गुजरात टाइंट्स के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपने गले में पीस (शांति) सिम्बल का टैटू बनवा रखा है।

मैदान पर ज्वेलरी पहनने का शौक
क्रिकेट के मैदान पर आज के समय में ज्वेलरी पहनने का भी फैशन बढ़ा है। ऐसे कई क्रिकेटर हैं जो चेन या हाथ में ब्रेसलेट पहन कर मैदान पर उतरते हैं। विराट कोहली अकसर अपने गले में पहने चेन को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। उस चेन में एक कीमती अंगूठी भी है, जो उनकी इंगेजमेंट रिंग है। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर जिन्हें अकसर मैदान पर मोटी चेन पहने देखा गया है। हार्दिक पंड्या भी गले में चेन पहनते हैं। वहीं ऋषभ पंत गले में चेन और हाथ में ब्रेसलेट पहनते हैं।

खबरें और भी हैं…

Stay connected with us on social media platform for instant update click here to join our  Twitter, & Facebook

We are now on Telegram. Click here to join our channel (@TechiUpdate) and stay updated with the latest Technology headlines.

For all the latest Sports News Click Here 

 For the latest news and updates, follow us on Google News

Read original article here

Denial of responsibility! NewsAzi is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.