Best News Network

GT Vs SRH फैंटेसी-XI गाइड: इस सीजन में 166 की स्ट्राइक रेट से चला है गिल का बल्ला, नटराजन ने 3 मुकाबलों में लिए हैं 6 विकेट

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Gujrat Titans VS Sunrisers Hyderabad (GT VS SRH) Playing 11 Today’s Match; Dream11 Prediction, Players List

मुंबई9 मिनट पहले

आज IPL-15 में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होगी। यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में शाम 7:30 बजे से शुरु होगा। एक तरफ गुजरात है जो पंजाब के खिलाफ अंतिम 2 गेंदों पर तेवतिया के 2 छक्कों की बदौलत मिली यादगार जीत के बाद भरपूर जोश के साथ मैदान में उतरेगी । वहीं, दूसरी तरफ सनराइजर्स है जो चेन्नई को परास्त कर सीजन की पहली जीत हासिल करने के बाद बेहतर अब स्थिति में नजर आ रही है।

विकेटकीपर
आज के मुकाबले में विकेटकीपर के तौर पर मैथ्यू वेड फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में वेड ने जिस तरह शाहीन अफरीदी के ओवर में 3 छक्के लगाकर मुकाबला जिताया था, उस एक पारी ने वेड को दुनिया के बेस्ट टी-20 फिनिशर्स में स्थान दिला दिया।

टी-20 करियर की 153 पारियों में वेड ने 3,439 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136 का रहा है। विकेटकीपर के तौर पर इस दौरान 96 कैच पकड़ने के अलावा 13 स्टम्पिंग करने वाले वेड ओपनिंग करते हुए लाजवाब प्रदर्शन कर सकते हैं।

बैटर

शुभमन गिल,राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम पर आज के मुकाबले में बल्लेबाजों के तौर पर दांव खेलना लाभकारी हो सकता है। शुभमन गिल इस सीजन 3 मुकाबलों में 60 की औसत से 180 रन बना चुके हैं और जोस बटलर से ऑरेंज कैप छीनने की होड़ में बने हुए हैं। पंजाब के खिलाफ 59 गेंदों पर 163 के स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाकर गिल ने गुजरात के समर्थकों का दिल जीत लिया था। इस मुकाबले में सनराइजर्स के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने शुभमन फिर एक बार टीम को धमाकेदार शुरुआत दे सकते हैं। वहीं, राहुल त्रिपाठी एक बेहद होनहार बल्लेबाज हैं, जो तीसरे नंबर पर आकर किसी भी मुकाबले का रुख बदल सकते हैं।

चेन्नई के खिलाफ पिछले सीजन दर्द से कराहते हुए फाइनल में फ्लॉप रहने के बाद इस साल उन्होंने हिसाब चुकता कर लिया। 15 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से CSK के विरुद्ध नाबाद 39 रन बनाकर त्रिपाठी ने फॉर्म में वापसी की थी। गुजरात के खिलाफ भी राहुल बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं। एडेन मार्करम ने राजस्थान के खिलाफ 139 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 57 रन बनाकर सीजन शुरु किया। दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 वर्ल्ड कप खेलते हुए भी मार्करम ने शानदार प्रदर्शन किया था। सनराइजर्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी माने जा रहे मार्करम से धुआंधार पारी की उम्मीद है।

ऑलराउंडर
हार्दिक पंड्या, राहुल तेवतिया और अभिषेक शर्मा इस मुकाबले में अपने हरफनमौला खेल से फैंटेसी पॉइंट्स की बंपर बौछार कर सकते हैं। हार्दिक गुजरात के कप्तान बनने के बाद पूरी जिम्मेदारी के साथ बॉलिंग और बैटिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। 145 के आसपास की रफ्तार से लगातार पावर प्ले में बॉलिंग कर हार्दिक ने बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल रखा है। साथ ही चौथे नंबर पर आकर अपनी पावर हिटिंग से हार्दिक टीम का रन रेट भी बढ़ा रहे हैं। अगर आप उन्हें अपनी टीम में शामिल करते हैं तो फायदे में रहेंगे।

राहुल तेवतिया फिलहाल IPL के सबसे बड़े मैच विनर हैं। पंजाब के खिलाफ अंतिम 2 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर तेवतिया ने उनकी खटिया खड़ी कर दी थी। आज भी वह मैच फिनिश करते हुए फैंटेसी पॉइंट्स से आपकी झोली भर सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में रन बरसाने के बाद अभिषेक शर्मा सनराइजर्स के लिए भी 2 मुकाबलों में तूफानी फॉर्म में लौट आए हैं। 150 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 3 छक्के उड़ाकर अभिषेक ने चेन्नई के खिलाफ मुकाबले को एकतरफा कर दिया। आज भी वह ओपनिंग करते हुए ढेर सारे पॉइंट्स दिला सकते हैं।

बॉलर
राशिद खान, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन और टी नटराजन इस मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से फैंटेसी पॉइंट्स की बरसात कर सकते हैं। राशिद खान को स्पिन की दुनिया का बेताज बादशाह माना जाता है। उनके सामने बड़े से बड़ा बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरसता है। पंजाब के खिलाफ हाई स्कोरिंग मैच में भी राशिद ने 4 ओवर्स में केवल 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस मैच में राशिद बल्ले और गेंद से भौकाल मचा सकते हैं।

सीजन के पहले मैच के पावर प्ले में पहली बार 3 विकेट लेने का कारनामा करने वाले शमी की गेंदों में पेस और स्विंग का डेडली कॉकटेल देखने को मिला है। इस सीजन के 3 मैच में 6 विकेट झटक चुके मोहम्मद शमी आज पॉइंट्स दिला सकते हैं। लॉकी फर्ग्यूसन नए सीजन में अपनी गति से बल्लेबाजों को खासा परेशान कर रहे हैं। 3 मुकाबलों में उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे लॉकी उसी तेजी से पॉइंट्स दिला सकते हैं। टी नटराजन ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में जिस खूबसूरत इन स्विंगर पर ऋतुराज गायकवाड़ को बोल्ड किया, वह इस सीजन के बेस्ट बॉल्स में से एक थी। उन पर भी आप दांव लगा सकते हैं।

इस मैच में आप शुभमन गिल को कप्तान और हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बना सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Stay connected with us on social media platform for instant update click here to join our  Twitter, & Facebook

We are now on Telegram. Click here to join our channel (@TechiUpdate) and stay updated with the latest Technology headlines.

For all the latest Sports News Click Here 

 For the latest news and updates, follow us on Google News

Read original article here

Denial of responsibility! NewsAzi is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.