Best News Network

गुरबाज-जदरान की सेंचुरी से जीता अफगानिस्तान: बांग्लादेश को पहली बार वनडे सीरीज हराई; फारूकी-मुजीब ने 3-3 विकेट लिए

चट्टोग्राम18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को दूसरा वनडे 142 रन से हरा दिया। चट्टोग्राम में 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला अफगानिस्तानी ओपनर्स के नाम रहा। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 145 और इब्राहिम जदरान ने 100 रन बनाए। दोनों ने 256 रन की पार्टनरशिप की और टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 331 रन बना लिए।

332 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम 43.2 ओवर में 189 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी और स्पिनर मुजीब-उर रहमान ने 3-3 विकेट लिए।

पहली बार अफगानिस्तान को वनडे सीरीज हराई
अफगानिस्तान ने पहला वनडे 17 रन से जीता था, अब दूसरा मैच भी जीतने के बाद टीम ने 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इसी के साथ अफगानिस्तान ने पहली बार बांग्लादेश को वनडे सीरीज हराई। इससे पहले दोनों के बीच 2016 और 2022 में 2 वनडे सीरीज हुई थी, दोनों में बांग्लादेश को ही 2-1 से जीत मिली थी।

सीरीज का तीसरा वनडे 11 जुलाई को चट्टोग्राम में ही खेला जाएगा। वनडे के बाद दोनों टीमें 3 टी-20 भी खेलेंगी। दोनों के बीच एक टेस्ट भी खेला गया था, जिसे बांग्लादेश ने 546 रन से जीता।

पढ़े मैच का हाल…

गुरबाज का शतक, 256 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान टीम को ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 15वें ओवर में सेंचुरी पार्टनरशिप कर ली। गुरबाज ने तेजी से रन बनाए, दूसरी ओर जदरान ने संभलकर बैटिंग की।

गुरबाज ने 100 गेंद पर सेंचुरी बनाई और टीम को स्कोर 200 के करीब पहुंचाया। 145 रन के स्कोर पर शाकिब अल हसन ने गुरबाज को LBW किया और अफगानिस्तान की 256 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप तोड़ी।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपना करियर बेस्ट स्कोर बनाया। उन्होंने 145 रन की पारी खेली।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपना करियर बेस्ट स्कोर बनाया। उन्होंने 145 रन की पारी खेली।

जदरान ने भी लगाया शतक
गुरबाज के आउट होने के बाद एक एंड से लगातार विकेट गिरने लगे। लेकिन जदरान ने दूसरा एंड संभाले रखा, उन्होंने 119 गेंद पर 100 रन बनाए और टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। दोनों ओपनर्स के बाद मोहम्मद नबी ही 15 बॉल पर 25 रन बनाकर नॉटआउट रहे। बाकी बैटर्स 10 रन का स्कोर भी पार नहीं कर सके, लेकिन टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 331 रन बना दिए।

बांग्लादेश से मेहदी हसन मिराज, शाकिब, हसन महमुद और मुस्ताफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट लिए। वहीं इबादत हुसैन को भी एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान से इब्राहिम जदरान ने भी सेंचुरी लगाई। उन्होंने ओपनर गुरबाज के साथ 256 रन की पार्टनरशिप की।

अफगानिस्तान से इब्राहिम जदरान ने भी सेंचुरी लगाई। उन्होंने ओपनर गुरबाज के साथ 256 रन की पार्टनरशिप की।

बांग्लादेश ने 25 रन पर 3 विकेट गंवाए
332 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने 25 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए। फजलहक फारूकी ने 2 और मुजीब-उर रहमान ने एक विकेट लिया। 72 रन तक आते-आते टीम ने 6 विकेट गंवा दिए। यहां से मुश्फिकुर रहीम ने पारी संभाली, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने दूसरे एंड से लगातार विकेट निकाले।

मुश्फिकुर 69 रन बनाकर आखिरी बैटर के रूप में आउट हुए और बांग्लादेश 43.2 ओवर में 189 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गया। टीम से मुश्फिकुर के अलावा बाकी बैटर्स कुछ खास नहीं कर सके।

राशिद ने 2 विकेट लिए
अफगानिस्तान से फजलहक फारूकी ने 22 रन देकर 3 विकेट लिए। मुजीब ने भी 3 विकेट लिए। राशिद खान ने 2 और मोहम्मद नबी ने एक विकेट लिया। जबकि इबादत हुसैन इंजर्ड होने के कारण बैटिंग करने नहीं उतरे।

फजलहक फारूकी वनडे सीरीज में 6 विकेट ले चुके हैं।

फजलहक फारूकी वनडे सीरीज में 6 विकेट ले चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

Stay connected with us on social media platform for instant update click here to join our  Twitter, & Facebook

We are now on Telegram. Click here to join our channel (@TechiUpdate) and stay updated with the latest Technology headlines.

For all the latest Sports News Click Here 

 For the latest news and updates, follow us on Google News

Read original article here

Denial of responsibility! NewsAzi is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.