Best News Network

RCB ने DC को 1 रन से हराया: आखिरी ओवर में 14 रन नहीं बना सके पंत और हेटमायर; जीत के साथ 10 पॉइंट लेकर नंबर-1 बनी विराट की टीम

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • RCB Vs DC 22nd IPL Match LIVE Score; Rishabh Pant Virat Kohli AB De Villiers Glenn Maxwell Dhawan Prithvi Shaw | Ahmedabad Narendra Modi Stadium News | Royal Challengers Bangalore Vs Delhi Capitals IPL 2021 Live Cricket Score Latest News Update

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

IPL 2021 सीजन के 22वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मैच में दिल्ली को आखिरी ओवर में 14 रन बनाने थे, लेकिन मोहम्मद सिराज ने DC को 12 रन ही बनाने दिया। आखिरी 2 बॉल पर दिल्ली को 10 रन बनाने थे, पर कप्तान ऋषभ पंत 2 चौके ही लगा सके। पंत 48 बॉल पर 58 रन और शिमरॉन हेटमायर 25 बॉल पर 53 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इन दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 44 बॉल पर 78 रन की पार्टनरशिप हुई। पर वे टीम को जीत नहीं दिला सके। ​​मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

यह बेंगलुरु की दिल्ली के खिलाफ पिछले 5 मैच में पहली जीत है। इस जीत के साथ बेंगलुरु की टीम 10 पॉइंट के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली की टीम तीसरे नंबर पर है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए। एबी डिविलियर्स ने 42 बॉल पर 75 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके जवाब में दिल्ली टीम 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 170 रन ही बना सकी।

दो तूफान ने बचाई विराट की जान
डिविलियर्स ने ताबड़तोड़ पारी खेल बेंगलुरु को अच्छे स्कोर तक पहुंंचाया। उन्होंने IPL में 40वीं फिफ्टी लगाई। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी की। डिविलियर्स लीग में 5 हजार रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बने। उनसे पहले विराट, सुरेश रैना, शिखर धवन, रोहित और डेविड वॉर्नर ऐसा कर चुके हैं। डिविलियर्स ने सबसे कम बॉल (3288) पर 5 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने अब तक 175 मैच में 5053 रन बनाए हैं।

वहीं, बेंगलुरु की पारी खत्म होने के बाद और दिल्ली की पारी की शुरू होने से पहले अहमदाबाद में सैंडस्टॉर्म की वजह से मैच को करीब 10 मिनट रोकना पड़ा। इससे दिल्ली को जो एडवांटेज मिलना था, वह नहीं मिला। तूफान आने के कारण ड्यू नहीं आई और विराट की टीम को इसका फायदा हुआ।

हर्षल ने दिल्ली को दो झटके दिए
पंत ने IPL में 14वीं और हेटमायर ने दूसरी फिफ्टी लगाई। हेटमायर ने 23 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले हर्षल पटेल ने दिल्ली को 2 झटके दिए। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस और पृथ्वी शॉ का विकेट लिया। हर्षल 17 विकेट के साथ विकेट-टेकर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं। उनके बाद दिल्ली के आवेश खान ने 12 विकेट लिए हैं।

IPL में पृथ्वी शॉ के 1000 रन पूरे
शॉ 18 बॉल पर 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने IPL में 1000 रन पूरे किए। 8 रन बनाते ही वे ऐसा करने वाले लीग के 77वें खिलाड़ी बन गए। शॉ ने अब तक 44 मैच में 1013 रन बनाए हैं।

धीमी शुरुआत की वजह से बाद में दबाव में आई दिल्ली की टीम

  • शिखर धवन और स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर सके। शिखर धवन 7 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेमिसन ने युजवेंद्र चहल के हाथों कैच कराया। जबकि, स्मिथ 5 बॉल पर 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें सिराज ने डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद शॉ ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। पर हर्षल ने उन्हें डिविलियर्स के हाथों कैच करा दिल्ली को तीसरा झटका दिया। वे 18 बॉल पर 21 रन ही बना सके।
  • स्टोइनिस ने कप्तान पंत के साथ मिलकर दिल्ली की पारी आगे बढ़ाया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 34 बॉल पर 45 रन की पार्टनरशिप की। हर्षल ने स्टोइनिस को आउट कर दिल्ली को एक और झटका दिया। वे 17 बॉल पर 22 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद हेटमायर ने पंत के साथ दिल्ली की पारी संभाली। इन दोनों ने तेजी से रन बनाए। आखिरी 5 ओवर में दिल्ली को 61 रन की जरूरत थी। 18वें ओवर में इन दोनों ने 21 रन बनाकर दिल्ली को मैच में वापस लाया।
  • आखिरी 2 ओवर में दिल्ली को 25 रन बनाने थे। पर हर्षल और सिराज ने दिल्ली को सिर्फ 23 रन ही बनाने दिया। पंत 58 रन और हेटमायर 53 रन बनाकर नॉटआउट रहे। दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी हुई।

बेंगलुरु ने हेटमायर को जीवनदान दिया
दिल्ली की पारी के 16वें ओवर में जेमिसन गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पहली बॉल पर हेटमायर ने फुल टॉस को मिड ऑन की ओर खेला। लॉन्ग ऑन पर खड़े देवदत्त पडिक्कल ने दौड़कर डाइव लगाई। पर बॉल उनके हाथ से लगकर नीचे गिर गई। उस वक्त हेटमायर15 रन बनाकर खेल रहे थे।

आवेश ने विराट और इशांत ने पडिक्कल को दो लगातार बॉल पर क्लीन बोल्ड किया

आवेश ने विराट और इशांत ने पडिक्कल को दो लगातार बॉल पर क्लीन बोल्ड किया

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल लगातार दूसरे मैच में फेल

  • विराट और पडिक्कल लगातार दूसरे मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो पाए। टीम ने लगातार 2 बॉल पर इन दोनों के विकेट गंवाए।
  • कप्तान विराट के रूप में RCB को पहला झटका लगा। वे 11 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आवेश खान ने चौथे ओवर की आखिरी बॉल पर बोल्ड किया।
  • इसके बाद 5वें ओवर की पहली बॉल पर इशांत शर्मा ने पडिक्कल को क्लीन बोल्ड किया। वे 14 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए।
  • ग्लेन मैक्सवेल 20 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अमित मिश्रा ने 6 मैच में 5वीं बार आउट किया। उन्होंने मैक्सवेल को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। मैक्सवेल और रजत पाटीदार के बीच 30 रन की पार्टनरशिप हुई।
अमित मिश्रा ने मैक्सवेल को 5वीं बार आउट किया।

अमित मिश्रा ने मैक्सवेल को 5वीं बार आउट किया।

  • इसके बाद पाटीदार ने डिविलियर्स के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की। पाटीदार 22 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अक्षर पटेल ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया।
  • वॉशिंगटन सुंदर कुछ खास नहीं कर सके और 9 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कगिसो रबाडा ने अपने ही बॉल पर कैच आउट किया।
  • 18वें ओवर में 139 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद डिविलियर्स ने अकेले मोर्चा संभाला। उन्होंने आखिरी 2 ओवर में डेनियल सैम्स के साथ मिलकर 32 रन जोड़े।
  • इसमें से पारी के आखिरी ओवर में डिविलियर्स ने 3 छक्के समेत 23 रन जोड़े। सैम्स और डिविलियर्स के बीच 13 बॉल पर 32 रन नाबाद साझेदारी हुई। डिविलियर्स 75 रन और सैम्स 3 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

बतौर कप्तान विराट-पंत पहली बार आमने-सामने
IPL में बतौर कप्तान विराट और पंत पहली बार आमने-सामने आए। RCB ने 6 में 5 और दिल्ली ने 6 में से 4 मैच जीते हैं। दोनों के बीच अब तक कुल 27 मैच हुए हैं। इसमें से RCB ने 16 और DC ने 11 मैच जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 मैच की बात की जाए, तो यह मैच बेंगलुरु ने जीता। पर दिल्ली ने इस मैच से पहले RCB को लगातार 4 मैच में हराया था।

RCB में 2 और DC में 1 बदलाव
विराट ने टीम में दो बदलाव किए। डेनियल क्रिश्चियन और नवदीप सैनी की जगह डेनियल सैम्स और रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया। सैम्स का यह सीजन का पहला मैच रहा। उन्हें इस साल बेंगलुरु ने दिल्ली से ही ट्रेड किया था। जबकि, DC के कप्तान पंत ने रविचंद्रन अश्विन की जगह तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में शामिल किया।

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स
RCB में 4 विदेशी प्लेयर्स ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल सैम्स और काइल जेमिसन रहे। जबकि, दिल्ली की टीम ने विदेशी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, शिमरॉन हेटमायर, कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस को शामिल किया।

दोनों टीमें:

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा और आवेश खान।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वॉशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

खबरें और भी हैं…

Stay connected with us on social media platform for instant update click here to join our  Twitter, & Facebook

We are now on Telegram. Click here to join our channel (@TechiUpdate) and stay updated with the latest Technology headlines.

For all the latest Sports News Click Here 

 For the latest news and updates, follow us on Google News

Read original article here

Denial of responsibility! NewsAzi is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.